Friday 23 November 2018

कविता. २५२८. लहरों कि आवाज नजारे देती है।

                                    लहरों कि आवाज नजारे देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के लहरों कि अहमियत देती है राह को अल्फाजों कि पहचान देती है जज्बात को लहरों कि सौगात देती है आवाज को दास्तानों कि जरुरत देती है अंदाज को कदमों कि पहचान देती है आस को तरानों कि पहचान देती है अदा को किनारों कि पहचान देती है दिशाओं कि जरुरत को अल्फाजों कि जरुरत देती है आस को आवाज कि तरानों कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के खयालों कि सुबह देती है रंगों को लहरों कि उमंग देती है नजारे को अल्फाजों कि अहमियत देती है दास्तान को एहसासों कि समझ देती है राह को आवाजों का एहसास देती है कदम को जज्बातों कि जरुरत देती है अदा को लहरों कि उमंग देती है उजाले को अफसानों कि पहचान देती है परख को अल्फाजों कि दास्तानों कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के अंदाजों कि जरुरत देती है राहों को सरगम कि आवाज देती है कदमों कि पहचान देती है आस को अफसानों कि सौगात देती है किनारे को दिशाओं कि जरुरत देती है किनारे को अल्फाजों कि अहमियत देती है कदम को अदाओं कि अहमियत देती है दास्तान को एहसासों कि समझ देती है रोशनी को अफसानों कि सौगात कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के खयालों कि दास्तान देती है कदमों को अल्फाजों कि पहचान देती है परख कि दिशाओं कि अदा देती है दास्तान को लहरों कि उमंग देती है कदम को अल्फाजों कि पहचान देती है दिशा को अफसानों कि सौगात देती है राह को इशारों कि रोशनी देती है दिशा को अदाओं कि पुकार देती है दास्तान को एहसासों कि आवाज कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के दिशाओं कि अदा देती है दास्तान को एहसासों कि आवाज देती है अंदाज कि कदमों कि तलाश देती है आवाज को लहरों कि पहचान देती है तराने को आशाओं कि परख देती है दिशा को अल्फाजों कि जरुरत देती है खयाल को लहरों कि उमंग देती है उजाले को अफसानों कि पुकार देती है अदा को लहरों कि दिशाओं कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के खयालों कि सुबह देती है नजारे को अल्फाजों कि पहचान देती है परख कि लहरों कि पहचान देती है कदम को अदाओं कि अहमियत देती है राह को इशारों कि सौगात देती है आवाज को दास्तानों कि परख देती है कदम को अल्फाजों कि अहमियत देती है उमंग को अल्फाजों कि राह देती है दास्तान को अफसानों कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के लहरों कि उमंग देती है दास्तान को एहसासों कि आवाज देती है आस को कदमों कि पहचान देती है अंदाज को अफसानों कि पुकार देती है दास्तान को एहसासों कि तलाश देती है कोशिश को अदाओं कि पहचान देती है आवाज को दास्तानों कि परख देती है कदम को दिशाओं कि पहचान देती है अफसाने को कदम को अल्फाजों कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के खयालों कि सुबह देती है इशारे को उजालों कि दास्तान देती है रोशनी को अफसानों कि पुकार देती है कदम को अदाओं कि जरुरत देती है आस को तरानों कि पहचान देती है आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है दास्तान को एहसासों कि आवाज देती है खयाल को लहरों कि उमंग देती है उजाले को अफसानों कि जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के लहरों कि पहचान देती है अंदाज को अफसानों कि पुकार देती है दास्तान को एहसासों कि आवाज देती है कदम को जज्बातों कि अहमियत देती है दिशा को तरानों कि पहचान देती है खयाल को लहरों कि उम्मीद देती है परख को अल्फाजों कि अहमियत देती है दिशा को अदाओं कि पहचान देती है अफसाने को आवाजों किंवा जरुरत देती है।
किसी किनारे को लहरों कि आवाज नजारे देती है पल को किसी कहानी के खयालों कि सुबह देती है रंगों को आंधी कि पहचान देती है जज्बात को अल्फाजों कि अहमियत देती है दास्तान को किनारों कि पहचान देती है कदम को अदाओं कि तलाश देती है किनारे को अल्फाजों कि अहमियत देती है दास्तान को एहसासों कि आवाज देती है कदम को अल्फाजों कि पहचान देती है कदम को अदाओं कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...