Wednesday 28 November 2018

कविता. २५३८. मुस्कान से जुडने कि जरुरत।

                                      मुस्कान से जुडने कि जरुरत।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को कदमों कि आहट इशारे देती है सुबह को अल्फाजों कि रोशनी देती है किनारे को अंदाजों कि पहचान देती है पुकार को अफसानों कि जरुरत देती है आस को जज्बातों कि तलाश देती है दास्तान को खयालों कि समझ देती है इशारे को जज्बातों कि कहानी देती है आवाज को पुकार कि दास्तान देती है इशारे को लहरों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को इशारों कि तलाश राहे देती है आवाज को लहरों कि उमंग देती है दास्तान को एहसासों कि सुबह देती है अंदाज को कदमों कि पुकार देती है आस को तरानों कि अहमियत देती है किनारे को नजारों कि उमंग देती है परख को दिशाओं कि राह देती है जज्बात को दिशाओं कि कहानी देती है उजाले को अफसानों कि सौगात देती है राह को इशारों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को इरादों कि जरुरत अफसाने देती है किनारे को अंदाजों कि रोशनी देती है आवाज को जज्बातों कि कहानी देती है एहसास को किनारों कि परख देती है दिशा को अल्फाजों कि जरुरत देती है दास्तान को लहरों कि उमंग देती है आवाज को दास्तानों कि सौगात देती है किनारे को अंदाजों कि पहचान देती है परख को जज्बातों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को आवाजों कि पुकार तराने देती है दास्तान को लहरों कि उमंग देती है दिशा को अल्फाजों कि जरुरत देती है उमंग को आवाजों कि परख देती है किनारे को लहरों कि उमंग देती है आवाज को किरदारों कि पहचान देती है अंदाज को अफसानों कि आस देती है रोशनी को जज्बातों कि कहानी देती है किनारे को लहरों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को राहों कि सौगात अदाएं देती है रोशनी को अफसानों कि आस देती है अदाओं को सरगम कि जरुरत देती है आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है किनारे को अंदाजों कि रोशनी देती है कदम को अल्फाजों कि जरुरत देती है दिशा को अदाओं कि जरुरत देती है अंदाज को अफसानों कि आस देती है कदमों को आवाजों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को कदमों कि आस रोशनी देती है दास्तान को एहसासों कि उमंग देती है किनारे को अंदाजों कि जरुरत किनारे देती है अंदाज को खुशियों कि पहचान देती है आवाज को लहरों कि सरगम देती है अफसाने को दिशाओं कि राह देती है अदा को एहसासों कि उमंग देती है खयाल को लहरों कि उमंग देती है आवाज को दास्तानों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है अदाओं को अल्फाजों कि राह देती है कदमों कि जरुरत इशारों कि तलाश देती है अंदाज को अफसानों कि आस देती है रोशनी को एहसासों कि उमंग देती है अल्फाज को जज्बातों कि कहानी देती है खयाल को अल्फाजों कि जरुरत देती है तराने को आशाओं कि परख देती है दास्तान को लहरों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को अदाओं कि जरुरत देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग देती है दिशाओं कि पहचान को दास्तानों कि सौगात देती है आवाज को एहसासों कि उमंग देती है उजाले को रोशनी के संग किनारे कि जरुरत देती है समझ को उम्मीदों कि तलाश देती है सुबह को अल्फाजों कि पहचान देती है आवाज को अफसानों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को राहों कि पहचान को कोशिश देती है अंदाज को तरानों कि जरुरत राह देती है किनारे को अंदाजों कि जरुरत देती है कदमों के संग इशारों कि तलाश देती है आवाज को दास्तानों कि सौगात देती है अंदाज को जज्बातों कि कहानी देती है किनारे को लहरों कि उमंग देती है खयाल को अल्फाजों कि जरुरत देती है इशारे को लहरों कि अहमियत उजाले देती है।
हर खयाल को मुस्कान से जुडने कि जरुरत होती है अंदाज को दिशाओं कि कहानी को सुबह देती है दास्तान को एहसासों कि उमंग आस देती है आवाज को लहरों कि पहचान देती है जज्बात को दिशाओं कि राह देती है अंदाज को अफसानों कि रोशनी देती है दास्तान को लहरों कि उमंग देती है जज्बात को दिशाओं कि उम्मीद देती है तराने को आशाओं कि परख देती है अफसाने को दिशाओं कि अहमियत उजाले देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...