Tuesday 20 November 2018

कविता. २५२२. दिशाओं कि पुकार किनारे देती है।

                                  दिशाओं कि पुकार किनारे देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि कोशिश देती है उम्मीदों को आशाओं कि पहचान देती है खयाल को एहसासों कि पूंजी देती है इरादे को किनारों कि लहर देती है दास्तान को इशारों कि अहमियत देती है पुकार को एहसासों कि लहर देती है तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है आस को इरादों कि पहचान देती है खयाल को आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि उम्मीद देती है तलाश को जज्बातों कि उमंग देती है दास्तान को इरादों कि जरुरत देती है आवाज को तरानों कि सुबह देती है इशारे को किनारों कि सुबह देती है हर लहर को लम्हों कि पहचान देती है हर अदा को किनारों कि तलाश देती है तराने को आशाओं कि सरगम देती है अंदाज को कदमों कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि पहचान देती है कदम को दिशाओं कि परख देती है सुबह को शुरुआत कि कहानी देती है राह को दिशाओं कि तलाश देती है आस को कदमों कि अहमियत देती है अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है उजाले को रोशनी कि उमंग देती है किनारे को लहरों कि जरुरत देती है इशारे को आशाओं कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि उम्मीद देती है आस को इरादों कि कोशिश देती है दास्तान को इरादों कि पहचान देती है सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है परख को आवाजों कि तलाश देती है रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है राह को आशाओं कि कोशिश देती है कदम को एहसासों कि लहर देती है उम्मीद को खयालों कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि राह देती है कदम को बदलावों कि सुबह देती है सूरज कि रोशनी को आस देती है परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि सौगात देती है किस्से को अल्फाजों कि कोशिश देती है सुबह को उजालों कि तलाश देती है जज्बात को अफसाने कि परख देती है किनारे को लहरों कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि दिशा देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है दिशा कि किरण को रोशनी देती है आवाज को तरानों कि सौगात देती है किनारे को लहरों कि जरुरत देती है कोशिश को उम्मीदों कि पहचान देती है आस को इरादों कि उमंग देती है आवाज को तरानों कि सौगात देती है अफसाने को दिशाओं कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि उम्मीद देती है उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है आवाज कि पूंजी को अफसाने देती है लम्हे को आशाओं कि तलाश देती है खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है कदम को एहसासों कि लहर देती है कोशिश को जज्बातों कि उम्मीद देती है उमंग को दिशाओं कि पुकार देती है दास्तान को राहों कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि दास्तान देती है उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है कदम कि कोशिश को सुबह देती है अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है कदम को एहसासों कि रोशनी देती है जज्बात को अफसानों कि आस देती है किनारे को लहरों कि जरुरत देती है दिशा को बदलावों कि तलाश देती है रोशनी कि किरण मे आशाओं कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि तलाश देती है आवाज को तरानों कि सौगात देती है दास्तान कि पुकार को लहर देती है आवाज को तरानों कि सौगात देती है एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है कदम को बदलावों कि राह देती है दास्तान को इशारों कि पुकार देती है कदमों को दास्तानों कि उम्मीद देती है किनारे कि कोशिश मे दास्तानों कि आवाज देती है।
हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार किनारे देती है राह को बदलावों कि कोशिश देती है दास्तान को इरादों कि तलाश देती है कदमों कि कोशिश को खयाल देती है जज्बात को अफसानों कि आस देती है अंदाज को कदमों कि तलाश देती है किनारे को लहरों कि कोशिश देती है परख को आवाजों कि पुकार देती है अंदाज को कदमों कि पहचान देती है दिशा कि तलाश मे राहों कि आवाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...