Tuesday 13 November 2018

कविता. २५०८. हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार।

                                  हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि आवाज इशारे देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम पर इशारों कि पहचान देती है हर दास्तान को एहसासों कि आवाज देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है हर उम्मीद को उजालों कि पहचान किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि अदा देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश दास्ताने देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि समझ देती है हर अल्फाज को किनारों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि राह इरादे देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि कहानी देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश इशारे देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत देती है हर दिशा को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कहानी देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर तराने को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कहानी समझ देती है हर तलाश को इशारों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर समझ के किस्से को अल्फाजों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि सुबह देती है हर दिशा को बदलावों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि परख जज्बात देती है हर खुशी को आशाओं कि आवाज देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि कहानी देती है हर किनारे को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि उम्मीद देती है हर तराने को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि परख देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है।
हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि सुबह देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश राहे देती है हर तलाश को अदाओं कि पहचान देती है हर पुकार को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर दास्तान को इशारों कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...