Sunday 18 November 2018

कविता. २५१८. हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है।

                        तव    हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि पहचान देती है एहसास कि आंधी को इशारा देती है तराने को सहारा देती है आस कि धारा को इशारा देती है राह को आशाओं कि पहचान देती है कोशिश कि पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है कदमों कि तलाश को बदलाव देती है अदा को एहसासों कि आवाज देती है नजारे को मौसमों कि दास्तान अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि समझ देती है आस कि पहचान को कोशिश देती है अंदाज को किनारा देती है राह कि कोशिश को पहचान देती है आस को इशारों कि उमंग देती है अदाओं कि कोशिश को उजालों कि परख देती है कदमों कि कोशिश को अफसाने देती है जज्बात को अफसानों कि आस देती है रोशनी को उजालों कि तलाश अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि उम्मीद देती है दिशा कि तलाश को बदलाव देती है आवाज को परख देती है दास्तान कि लहर को दिशाएं देती है अदाओं को कदमों कि कोशिश देती है राहों कि पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है दिशाओं कि पुकार को दास्ताने देती है अंदाज को किनारों कि लहर देती है दास्तान को इरादों कि कोशिश अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि कोशिश देती है धारा कि उम्मीद को दास्तान देती है उमंग को आस देती है आवाज कि पूंजी को इशारे देती है राह को बदलावों कि तलाश देती है एहसास को किनारों कि आंधी देती है जज्बात को अफसानों कि तलाश देती है अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है उजाले को अंदाजों कि लहर देती है अदा को एहसासों कि सोच अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि रोशनी देती है अंदाज कि कोशिश को परख देती है उम्मीद को रोशनी देती है आस कि कोशिश को इरादे देती है अदा को एहसासों कि उमंग देती है किनारे को आशाओं कि तलाश देती है अंदाज को कदमों कि पहचान देती है अफसाने को आशाओं कि सुबह देती है उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है अंदाज को इशारों कि राह अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि राह देती है दास्तान कि उम्मीद को एहसास देती है उजाले को तराने देती है दास्तान कि उम्मीद को रोशनी देती है आवाज को तरानों कि कोशिश देती है आस को इरादों कि कोशिश देती है आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है इशारे को बदलावों कि तलाश देती है अंदाज को कदमों कि तलाश देती है दिशा को दास्तानों कि तलाश अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि उमंग देती है दिशा कि तलाश को बदलाव देती है उम्मीद को रोशनी देती है अल्फाज कि तलाश को अदा देती है अंदाज को कदमों कि पहचान देती है अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है राह को आशाओं कि परख देती है अदा को एहसासों कि लहर अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि उम्मीद देती है अदा कि कोशिश को पहचान देती है उमंग को दिशा देती है अंदाज कि उजाले को राह देती है कदम को एहसासों कि रोशनी देती है अदा को दिशाओं कि आवाज देती है कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है अदा को दिशाओं कि पुकार देती है राह को बदलावों कि तलाश अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि तलाश देती है खयाल कि उमंग को रोशनी देती है उजाले को दास्तान देती है आस कि उम्मीद को रोशनी देती है उम्मीद कि राह देती है इशारे को जज्बातों कि कोशिश देती है किनारे को उजालों कि पहचान देती है इरादे को एहसासों कि लहर देती है उम्मीद को कदमों कि दास्तान देती है राह को बदलावों कि तलाश देती है हर लहर को दिशाओं कि सोच अहमियत देती है।
हर सुबह कि किरण कोई कहानी कहती है जज्बात कि धारा तराने कि परख देती है अल्फाज कि राह को आस देती है कदमों को अदाएं देती है लहर कि दिशा को कोशिश देती है आवाज कि उमंग देती है अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है इशारे को बदलावों कि रोशनी देती है आवाज को दास्तानों कि पहचान देती है आवाज को तरानों कि लहर देती है किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को रोशनी कि उमंग अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...