Saturday 3 November 2018

कविता. २४८७. हर दिशा से किसी उजाले को।

                                   हर दिशा से किसी उजाले को।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि रोशनी सुबह देती है हर परख को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उमंग को दिशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को किनारों कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार इशारे देती है हर कदम पर दास्तानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर लहर को नदीयां कि कोशिश देती है हर नजारे को आशाओं कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार पर दिशाओं कि उमंग देती है हर परख को आवाजों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर तलाश को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को अदाओं कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर एहसास को दिशाओं कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को कोशिश कि आस देती है हर रोशनी को उजालों कि समझ देती है हर कोशिश को खयालों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को आशाओं कि सुबह देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है हर परख को आवाजों कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि लहर देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर खुशी को कदमों कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर कहानी को दास्तानों कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को अदाओं कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर दास्तान को आशाओं कि लहर देती है हर जज्बात को दिशाओं कि अदा देती है हर किनारे को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि सरगम देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर कदम को आवाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सरगम देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि जरुरत देती है हर सोच को बदलावों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को कदमों कि अहमियत देती है।
हर दिशा से किसी उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर उमंग को कदमों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि जरुरत देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि अहमियत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...