Friday 16 November 2018

कविता. २५१४. हर कदम को एहसासों कि लहर देती है।

                                  हर कदम को एहसासों कि लहर देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि पुकार देती है हर परख को किस्सों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर आस को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर पुकार को एहसासों कि लहर देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर आस को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि लहर देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को अंदाजों कि सरगम देती है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इशारों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि सौगात देती है हर खयाल को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को उम्मीदों कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि पुकार देती है हर रोशनी को उजालों कि लहर देती है हर खुशी को खयालों कि उमंग देती है हर अंदाज को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि परख देती है हर सुबह को सूरज कि किरण देती है हर शुरुआत को दिशाओं कि तलाश देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर पुकार को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि दिशा देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि लहर देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि सौगात देती है हर उम्मीद को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि सौगात देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर लम्हे को इशारों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि दास्तान देती है हर आस को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि सौगात देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है हर खयाल को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को राहों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर सौगात को अदाओं कि पहचान देती है हर खयाल को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं के तराने देती है हर उम्मीद को खयालों कि सुबह देती है हर अंदाज को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं के तराने देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को जज्बात देती है।
हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को आवाजों कि तलाश देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर खुशी को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को लहरों कि कोशिश देती है हर किनारे को राहों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर पुकार को जज्बात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...