Sunday 11 November 2018

कविता. २५०४. हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार।

                                हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के एहसास को कदमों कि सौगात देती है हर बार बदलावों कि निशानी देती है हर जज्बात को किनारों कि तलाश देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर तराने को आवाजों कि लहर देती है हर राह को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर परख को आवाजों कि तरंग देती है हर जज्बात को दास्तानों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के जज्बात को अदाओं कि कोशिश देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि अदा देती है हर खयाल को दिशाओं कि परख अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को उम्मीदों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि लहर देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि कोशिश अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के दास्तान को इशारों कि परख देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि सौगात देती है हर राह को आशाओं कि कोशिश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि सौगात देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि राह अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के एहसास को दिशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को आवाजों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि कोशिश देती है जो आवाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को इशारों कि राह देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के लम्हे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि सौगात देती है हर परख को आवाजों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के इशारे को आशाओं कि अहमियत देती है हर जज्बात को कदमों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर परख को आवाजों कि कोशिश देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश अफसाने देती है।
हर नदीयां के लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर मौसम के इरादे को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तानों कि अहमियत देती है हर कदम को एहसासों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि सौगात देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि दास्तान अफसाने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...