Monday 5 November 2018

कविता. २४९१. आशाओं कि नयी कहानी बनती है।

                                आशाओं कि नयी कहानी बनती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे पल से जीवन कि बडी निशानी बनती है हर मोड पर चुपके से अरमानों कि सरगम याद सुहानी देती है हर आस को इरादों कि तलाश जज्बातों कि कहानी देती है हर परख को उजालों कि पहचान देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर आसमान को बादलों कि नयी निशानी देती है हर आस को इशारों कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे एहसास से जीवन कि बडी तलाश बनती है हर मौके पर जज्बातों कि उम्मीद आस सुहानी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद इशारों कि कहानी देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि नयी उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे कदम से जीवन कि बडी दिशाएं बनती है हर जज्बात पर इशारों कि पुकार उमंग सुहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश राहों कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि पहचान देती है हर लम्हा बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि नयी पहचान देती है हर अफसाने को किरदारों कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे राह से जीवन कि बडी सुबह बनती है हर रात पर सुनहरे सपनों कि आस सतरंगी अदा सुहानी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद खुशियों कि शुरुआत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर मौसम को बदलावों कि कोशिश देती है हर तलाश को आशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को दास्तानों कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे आस से जीवन कि बडी दिशाएं बनती है हर अंदाज पर कदमों कि उम्मीद सरगम कि तलाश सुहानी देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार को दास्तानों कि अहमियत देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि दोस्ती देती है हर तरंग को इशारों कि पहचान देती है हर उजाले को रोशनी कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे कदम से जीवन कि बडी आशाएं बनती है हर आवाज पर दिशाओं कि रोशनी उजाले कि उम्मीद सुहानी देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश को बदलावों कि सरगम देती है हर खुशी को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उमंग को तरानों कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे इशारे से जीवन कि बडी सुबह देती है हर एहसास पर खुशियों कि दुआएं उम्मीद कि तलाश सुहानी देती है हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद को रंगों कि पहचान देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर जज्बात को आसमानों कि तलाश देती है हर बादल को आशाओं कि कहानी देती है हर खुशी को दिशाओं कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे लहर से जीवन कि बडी तलाश देती है हर खयाल पर आशाओं कि सरगम जज्बातों कि परख सुहानी देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खुशी को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर सरगम को दिशाओं कि आवाज देती है हर आस को इरादों कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे कदम से जीवन कि बडी दिशाएं देती है हर अदा पर सूरज कि पहचान उजालों कि समझ सुहानी देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर रंग को नजारों कि अहमियत देती है हर खुशी को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि निशानी देती है।
हर मुस्कान से आशाओं कि नयी कहानी बनती है हर छोटेसे राह से जीवन कि बडी सुबह देती है हर अल्फाज पर इशारों कि पुकार उम्मीदों कि तलाश सुहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर लहर को दिशाओं से खुशियों कि शुरुआत देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अफसाने को जज्बातों कि निशानी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...