Saturday 3 November 2018

कविता. २४८८. नयी शुरुआत कि दुनिया देती है।

                                    नयी शुरुआत कि दुनिया देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को आशाओं कि कोशिश देती है हर पल को उजालों कि रोशनी से उजागर करती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर एहसास को दिशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को अदाओं कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश से उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को कदमों कि जरुरत देती है हर नजारे को आवाजों कि लहर देती है हर जज्बात को एहसासों कि सरगम देती है हर अंदाज को कदमों कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को राहों कि तलाश देती है हर सूरज को रोशनी कि उमंग से एहसास देती है हर दास्तान को इरादों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि लहर से किनारे देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि समझ देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर आस को इरादों कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को आशाओं कि पहचान से उमंग देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर तलाश को इशारों कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि लहर से इशारे देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर नजारे को आशाओं कि सौगात देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर कदम को जज्बातों कि पहचान से सहारे देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर बादल के एहसास कि दुनिया देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि राह देती है हर तराने को आवाजों कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश से इशारे देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि उमंग देती है हर किनारे के लहरों कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर रोशनी को उजालों कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को आशाओं कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत से परख देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है हर आवाज के एहसासों कि पहचान देती है हर कदम को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को दिशाओं कि सौगात देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार से दास्ताने देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि परख किनारे देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि रोशनी देती है हर उम्मीद को उमंगों कि तरंग देती है।
हर सुबह को उजालों कि जरुरत नयी शुरुआत कि दुनिया देती है हर नजारे को आवाजों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद से उजाले देती है हर आवाज को तरानों कि समझ देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार राहे देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि सौगात देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर लहर को उजालों कि तरंग देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...