Friday 16 November 2018

कविता. २५१३. हर आवाज से नयी सरगम।

                                            हर आवाज से नयी सरगम।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि जरुरत देती है हर अफसाने को किरदारों कि आवाज देती है हर प्यास को एहसासों कि जरुरत देती है हर खयाल से शुरुआत कि आस देती है हर सरगम को दिशाओं कि उमंग देती है हर जज्बात को अफसानों कि तलाश देती है हर आवाज को दिशाओं कि सुबह देती है हर अफसाने को दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर आशाओं को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को एहसासों कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर परख को आवाजों कि आस देती है हर उजाले को अदाओं कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अफसाने को अंदाजों कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि उमंग देती है हर जज्बात को अफसानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खुशी को आशाओं कि सौगात देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को अफसानों कि तलाश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर जज्बात को अफसानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर सौगात को अंदाजों कि आस देती है हर खयाल को दिशाओं कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि सौगात देती है हर लहर को कदमों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर दिशा को इशारों कि पहचान देती है हर आस को अफसानों कि आवाज देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि आस देती है हर खयाल को अफसानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को उजालों कि पहचान देती है हर किनारे को सूरज कि रोशनी किनारों कि दिशाएं देती है हर पुकार को दास्तानों कि सौगात देती है हर तलाश को बदलावों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को अफसानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर राह को बदलावों कि दास्तान देती है।
हर आवाज से नयी सरगम पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि सौगात देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर दिशा को किनारों कि रोशनी इशारों कि पुकार देती है हर जज्बात को अफसानों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि सौगात देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है हर राह को आशाओं कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...