Saturday 10 November 2018

कविता. २५०२. सरगम देती है।

                                        सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि पुकार को जज्बातों कि अहमियत देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर कदम पर दिशाओं कि तलाश देती है हर दिशाओं कि पुकार को अहमियत देती है हर दास्तान को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है हर अंदाज को किनारों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि उमंग को तरानों कि आवाज देती है हर परख को आवाजों कि तरंग देती है हर दास्तान को इशारों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि सौगात देती है हर सुबह को उजालों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसमों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उमंग देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि सौगात देती है हर अदा को एहसासों कि लहर देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि उमंग को इरादों कि सौगात देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर परख को आवाजों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि सोच देती है हर जज्बात को दिशाओं कि सौगात देती है हर सुबह को उम्मीदों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर परख को आवाजों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को राहों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि उमंग को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि उम्मीद को खयालों कि कोशिश देती है हर लहर किनारों कि आस देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि उमंग देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को लम्हों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज इशारों कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उजाले को अंदाजों कि पहचान इशारे देती है हर रोशनी कि उमंग को तरानों कि उम्मीद देती है हर अदा इरादों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर लहर को अदाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५९. किनारों को सपनों की।

                              किनारों को सपनों की। किनारों को सपनों की आहट तलाश दिलाती है नजारों को दिशाओं की कोशिश संग अरमानों की पहचान देक...