Wednesday 31 October 2018

कविता. २४८२. हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश।

                                 हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को कदमों कि उमंग इशारे देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर राह को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश खयाल देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर एहसास को किनारों कि सरगम दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को बदलावों कि तलाश राहे देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर कदम को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर जज्बात को दिशाओं कि उमंग सहारे देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को कदमों कि तलाश दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को किनारों कि लहर सोच देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान दास्ताने देती है हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कदम दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को आवाजों कि परख अदा देती है हर पुकार को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को राहों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद राहे देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को दास्तानों कि समझ राहे देती है हर लहर को दिशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि सुबह देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि सौगात देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को राहों कि तलाश किनारे देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर रोशनी को उजालों कि परख देती है हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है हर सरगम को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि सुबह देती है हर तलाश को आवाजों कि परख दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को कदमों कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि आवाज देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है हर दिशा को बदलावों कि अदा दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को अदाओं कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इशारों कि सरगम देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर अफसाने को आशाओं कि सौगात देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश दिशाएं देती है।
हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश उम्मीदे देती है हर सोच को दिशाओं कि पुकार देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि लहर देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर आस को इशारों कि पहचान दिशाएं देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...