Wednesday 17 October 2018

कविता. २४५४. उजाले को रोशनी कि नयी पहचान।

                                     उजाले को रोशनी कि नयी पहचान।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान दास्ताने देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर एहसास कि तलाश पर इशारों कि पुकार देती है हर मौसम को हवाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर नजारे को अलग किनारों कि सुबह देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर मौसम के तलाश को दिशाओं कि सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को दास्तान कि अहमियत आस देती है हर बादल को आसमानों कि कहानी देती है हर किरदार को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को रोशनी कि सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज के कदमों कि परख को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को कोशिश कि जरुरत देती है हर बादल को किनारों के एहसास कि रंगत देती है हर आस को हवाओं कि कहानी देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर हवा के झोंके को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों के दास्तान कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि कहानी देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद तरानों को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को कोशिश कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि सौगात देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश आवाजों को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को दास्तान कि अहमियत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर लहर को नदीयां कि तलाश देती है हर बूंद को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को एहसासों कि आस देती है हर बादल को आसमानों कि कहानी देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर खुशी को खयालों कि पहचान पुकार को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को कदम कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर आसमान को एहसासों कि कोशिश देती है हर बादल को रंगों कि सौगात देती है हर हवा के झोंके को एहसासों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर बदलाव को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि समझ लहरों को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि आवाज देती है हर रंग के एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को आसमान का खुबसूरत एहसास देती है हर रोशनी कि पुकार देती है हर नयी शुरुआत को एहसासों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश अदाओं को सरगम देती है।
हर सुबह के उजाले को रोशनी कि नयी पहचान देती है हर नजारे को बादलों कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर आसमान को रंगों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर नजारे देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश इशारों को सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...