Wednesday 17 October 2018

कविता. २४५३. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌ एहसासों कि उम्मीद देती है।

                                   एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि उम्मीद देती है हर खयाल को उजालों कि पहचान देती है हर आस को इशारों कि अहमियत देती है हर दास्तान को राहों कि अहमियत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर सरगम को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि परख देती है हर आस को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर सुबह को उजालों कि रंगत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर राह को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि आस देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि राह देती है हर अफसाने को आशाओं कि अहमियत देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार देती है हर खुशी को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि परख देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पहचान देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर कोशिश को उजालों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को अदाओं कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि राह देती है हर किनारे को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि अदा देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर परख को दास्तानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि आस देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर कोशिश को उजालों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि सरगम देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि उम्मीद देती है।
हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि सौगात देती है हर जज्बात को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...