Sunday 21 October 2018

कविता. २४६१. हर अदा पर सूरज कि कहानी।

                                     हर अदा पर सूरज कि कहानी।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को नजारों कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दिशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर जज्बात को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर खुशी को आवाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर एहसास को अंदाज कि कोशिश देती है हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर इशारे को बदलावों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को दास्तानों कि उमंग देती है हर खयाल को एहसासों कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर मौसम को एहसास कि पूंजी देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इशारों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर नजारे को मौसम कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर नजारे को दास्तानों कि कोशिश देती है हर राह को कदमों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि परख रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर रोशनी को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि कोशिश देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि कोशिश रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर मौसम को एहसास कि पूंजी देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर दिशा को लहरों कि जरुरत देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश रोशनी देती है।
हर अदा पर सूरज कि कहानी बदलाव देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर एहसास को खुबसूरत आशाओं कि शुरुआत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर कोशिश कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...