Saturday 6 October 2018

कविता. २४३२. हर कदम पर दिशाओं कि सुबह।

                                     हर कदम पर दिशाओं कि सुबह।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि पहचान देती है हर सूरज को एहसासों कि उमंग देती है हर आस को जज्बातों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पल को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को आस कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि दिशाएं देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को मौसम कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर खयाल को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को दास्तान कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को किनारे कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर दास्तान को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर तलाश को बदलावों कि सरगम देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर किस्से को हकीकत कि तलाश देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अहमियत देती है हर दिशा को अदाओं कि तलाश देती है हर कदम को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर पल को किनारे कि लहर देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को दास्तान कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं के उजाले देती है हर उमंग को दिशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अदा देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को कोशिश कि जरुरत देती है हर धारा को उम्मीदों कि तलाश देती है हर पल को उजालों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर राह को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को इशारों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर तलाश को अदाओं कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को आस देती है।
हर कदम पर दिशाओं कि सुबह आशाएं देती है हर नजारे को दास्तान कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खुशी को आशाओं कि परख देती है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...