Monday 1 October 2018

कविता. २४२१. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌ हर बादल को आसमानों कि कहानी।

                                  हर बादल को आसमानों कि कहानी।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर धाराएं देती है हर तलाश को किनारों कि आस देती है हर कदम को एहसासों कि आहट देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को आशाओं कि रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि उम्मीद देती है हर खयाल देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर अल्फाज को बदलावों कि निशानी देती है हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पहचान को दास्तानों कि रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर दिशा देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर पुकार को आवाजों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर किस्से को अल्फाजों कि रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि उम्मीद देती है हर हवा को मौसम कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर किस्से को अल्फाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर आस को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि परख देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर दास्तान को एहसासों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदाओं कि उम्मीद रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि उम्मीद देती है हर अंदाज को तरानों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि दिशा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि सुबह देती है हर कोशिश को उजालों कि कहानी रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि कोशिश रोशनी देती है।
हर बादल को आसमानों कि कहानी इशारे देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर नजारे को मौसम कि कहानी देती है हर पल को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...