Sunday 28 October 2018

कविता. २४७६. हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश।

                              हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को आवाजों कि कहानी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर नजारे को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि कहानी देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को दिशाएं आशाओं कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि आवाज देती है हर पुकार को दास्तानों कि अहमियत देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि सुबह देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को नजारों कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अदा को आवाजों कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खुशी को आशाओं कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि पुकार देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि समझ देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर इरादे को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को आशाओं कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तानों कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को दिशाओं कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आवाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर राह को आशाओं कि जरुरत देती है।
हर दिशा को आशाएं अफसानों कि तलाश देती है हर तराने को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अफसाने को अदाओं कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कदम को लहरों कि जरुरत देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...