Saturday 6 October 2018

कविता. २४३१. दास्तानों कि पहचान उजाले देती है।

                                      दास्तानों कि पहचान उजाले देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि सुबह इशारे देती है हर मौके को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को बदलावों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर जज्बात को किनारों कि लहर देती है हर अदा को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश किनारे देती है हर लहर को नदीयां कि पहचान देती है हर अंदाज को आवाजों कि तलाश देती है हर कहानी को दास्तानों कि आस देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है हर तराने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग दास्ताने देती है हर खुशी को उजालों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर राह को दास्तानों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर कोशिश को उजालों कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को राहों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश परख देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तलाश को उजालों कि सरगम देती है हर दिशा को रंगों कि सौगात देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को अदाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि सुबह देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर समझ को किस्सों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर किनारे को नजारों कि पहचान देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को किनारों कि आस देती है हर एहसास को हवाओं कि कहानी देती है हर नजारे को मौसम कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर खुशी को मुस्कान कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार को उजाले कि रोशनी देती है हर पुकार को लम्हों कि जरुरत देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि रोशनी देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर परख को खयालों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देती है हर आवाज को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को इशारों कि पुकार देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि तलाश देती है हर कदम को नजारों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर खुशी को खयालों कि उमंग राहे देती है।
हर दिशा को दास्तानों कि पहचान उजाले देते है हर आवाज को तरानों कि समझ देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पल को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान राहे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...