Monday 8 October 2018

कविता. २४३५. हर सवाल को किसी कहानी के एहसास।

                                  हर सवाल को किसी कहानी के एहसास।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर समझ को परदों के परख को समझ लेने कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि कहानी देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर अदा पर सूरज कि रोशनी अलग कहानी देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर परख को लम्हों के इशारे को बदलावों कि कोशिश देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि रोशनी देती है हर तलाश को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर पुकार को दास्तानों के खयालों कि आंधी देती है हर जज्बात को बदलावों कि रोशनी देती है हर पल को रोशनी कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर आवाज को तरानों के कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को अदाओं कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर खयाल को दास्तानों के राहों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि रोशनी देती है हर अंदाज को किनारों कि परख देती है हर दास्तान को राहों कि अहमियत देती है हर उम्मीद को खयालों कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर कहानी को दास्तानों कि अहमियत देती है हर लम्हे को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि दास्तान देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर समझ को किस्सों कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि सुबह देती है।
हर सवाल को किसी कहानी के एहसास को समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर खुशी को एहसासों कि रोशनी देती है हर जज्बात को दिशाओं कि रोशनी देती है हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है हर उमंग को तरानों कि रोशनी देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश देती है हर खयाल को किनारों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...