Thursday 4 October 2018

कविता. २४२८. हर नजारे को मौसम कि लहर।

                                    हर नजारे को मौसम कि लहर।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि रोशनी देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर पहचान को दिशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि सरगम देती है हर दास्तान को किरदारों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि समझ देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को धाराओं कि शुरुआत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि समझ देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है हर दिशा को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर आस को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर दिशा को किनारों कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर दिशा को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर सांस को दिशाओं कि पुकार देती है हर सरगम को आशाओं कि समझ देती है हर खयाल को दिशाओं कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को आवाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर सरगम को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि समझ देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को राहों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को जज्बातों कि कोशिश देती है हर तराने को आशाओं कि राह देती है हर लहर को उम्मीदों कि परख देती है हर दिशा को बदलावों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश उजाले देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को कदमों कि पुकार देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को आसमानों के रंगों कि सौगात देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर राह को एहसासों कि आवाज देती है हर नजारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर उमंग को दिशाओं के किनारों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर आस को किस्सों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि सौगात देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर अल्फाज को लहरों के जज्बातों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर पुकार को दिशाओं कि तलाश देती है।
हर नजारे को मौसम कि लहर इशारे देती है हर खयाल को आवाजों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर अदा को रोशनी कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...