Friday 26 October 2018

कविता. २४७१. हर परख को अल्फाजों कि पहचान।

                                   हर परख को अल्फाजों कि पहचान।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को इशारों कि रोशनी किनारे देते है हर सुबह को आसमानों कि तलाश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को आवाजों कि तलाश तराने देते है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर अंदाज के एहसास को कदमों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि कोशिश इशारे देते है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा के दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर खयाल को दास्तानों कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को अदाओं कि पहचान इरादे देते है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर उम्मीद के दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को दास्तानों कि तलाश राहे देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि समझ देती है हर पुकार को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि कोशिश किनारे देते है हर आसमान को बादलों कि कहानी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अफसाने को किरदारों कि तलाश कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को इशारों कि पुकार आस देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को एहसासों कि उम्मीद राह देती है हर किनारे को लहरों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि रोशनी देती है हर सरगम को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को दास्तानों कि तलाश अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि रोशनी देती है हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि जरुरत देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार दिशाओं कि उम्मीद देती है।
हर परख को अल्फाजों कि पहचान दिशाएं देती है हर आस को इरादों कि पहचान राह देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर तराने को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत दास्तानों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...