Sunday 14 October 2018

कविता. २४४८. नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि।

                               नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को कदमों कि आवाज तराने देती है हर किरदार को किस्सों कि उमंग इशारे देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर आस को हवाओं कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आस को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को किनारों कि लहर इशारे देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश राह देती है हर मौसम को बदलावों कि शुरुआत देती है हर उमंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद राह देती है हर आवाज को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को दिशाओं कि उम्मीद राह देती है हर आवाज को दास्तानों कि परख इशारे देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर एहसास को हवाओं कि उमंग देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को रंगों कि पहचान आस देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद राह देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर किरण को उजालों कि तलाश देती है हर मौसम को बदलावों कि कोशिश देती है हर अफसाने को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को उजालों कि तलाश देती है हर किनारे को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर रोशनी को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को परिंदों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर हवाओं कि उम्मीद देती है हर सूरज कि रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को दिशाओं को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर लहर को दिशाओं कि उमंग देती है हर खुशी को आवाजों कि तलाश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर रोशनी के उजाले को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर पल को आवाजों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अदा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को किरदारों कि लहर देती है हर खयाल से मुस्कान को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर हवा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर दिशा को हवाओं कि कहानी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पहचान के इशारे को एहसास देती है।
हर मौसम के नजारे को नयी कहानी समझ लेने कि जरुरत होती है हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर हवा के झोंके कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर सरगम को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...