Tuesday 23 October 2018

कविता. २४६६. हर उमंग को अफसानों कि तलाश।

                                                        हर उमंग को अफसानों कि तलाश।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर आस को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि रोशनी देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर दिशा को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि उजाले देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि उम्मीद देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर अदा को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि परख देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर दिशा को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि समझ देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि सुबह देती है हर जज्बात को किनारों कि तलाश देती है हर पुकार को इरादों कि कोशिश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर अदा को लहरों कि पहचान देती है हर खयाल को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर अंदाज को दास्तानों कि राह देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर आस को अलग एहसास देती है।
हर उमंग को अफसानों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आवाजों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर राह को अलग एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...