Wednesday 10 October 2018

कविता. २४४०. हर उमंग को तरानों कि अहमियत।

                                हर उमंग को तरानों कि अहमियत।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को मौसम कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर इशारे को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कोशिश को उजालों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को आवाज कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आस को इशारों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को दिशाओं कि राह देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को नदीयां कि उम्मीद देती है हर खयाल को अदाओं कि उम्मीद देती है हर परख को किनारों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर लहर को दिशाओं कि दुनिया देती है हर आवाज को राहों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को नजारों कि आस देती है हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उमंग देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को दिशाओं कि आस देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर अफसाने को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल अदाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर लहर को मौसम कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर अदा को इशारों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम पर दिशाओं कि तलाश देती है हर आस को नये उजालों के तराने देती है हर एहसास को दिशाओं कि प्यास देती है हर जज्बात को दिशाओं कि राह देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर लहर को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि आवाज देती है हर दिशा को बदलावों कि समझ देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को उजालों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...