Thursday 25 October 2018

कविता. २४६९. हर अफसाने को बदलावों कि तलाश।

                                   हर अफसाने को बदलावों कि तलाश।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर कोशिश को उजालों कि अहमियत देती है हर उम्मीद को रोशनी कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर रंग को एहसासों कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर राह को आशाओं कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर किनारे को एहसासों कि जरुरत देती है हर अदा को उजालों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को जज्बातों कि परख देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है हर राह को अंदाजों कि दिशा देती है हर अदा को रोशनी कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर रोशनी को एहसासों कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर खयाल को आवाजों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार कि कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर रोशनी को आशाओं कि राह देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि समझ देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को दास्तानों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि रोशनी देती है हर इशारे को बदलावों कि परख देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर समझ को किस्सों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को उजालों कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर कदम को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि सरगम देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर खुशी को आशाओं कि राह देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कदम को दिशाओं कि पुकार देती है हर खुशी को जज्बातों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर दिशा को बदलावों कि राह देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को दास्तानों कि परख देती है हर रोशनी को उजालों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि अदा देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है।
हर अफसाने को बदलावों कि तलाश देती है हर उम्मीद को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उमंग देती है हर राह को आशाओं कि रोशनी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर राह को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...