Monday 15 October 2018

कविता. २४५०. हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि।

                                 हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर पल को जो जीवन मे आशाओं कि निशानी देती है हर आस के एहसास को बूंदों कि आवाज इशारे देती है हर राह को बदलावों कि कहानी दिशाओं के तराने देती है हर सूरज कि किरण कोई कहानी लिखती है हर सांस को परख लेने कि एक निशानी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश आशाओं कि पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत आस देती है हर खयाल को आशाओं को कोशिश कि निशानी देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि निशानी देती है हर आस को इशारों कि राह उजाले देती है हर कदम पर दिशाओं कि रोशनी देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश राह देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को बदलावों कि कहानी देती है हर दास्तान को इशारों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को बदलावों कि पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश अंदाज देती है हर दास्तान को इरादों कि कहानी देती है हर किरदार को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर अफसाने को अदाओं कि कहानी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर एहसास को जज्बातों कि रोशनी कि पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग तराने देती है हर अंदाज को कदमों कि दिशाएं देती है हर खुशी को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज को बदलावों कि रोशनी देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर अल्फाज को अदाओं कि कोशिश दास्ताने देती है हर आवाज को तरानों कि राह देती है हर अदा को किनारों कि लहर देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश अंदाज देती है हर तलाश को बदलावों कि प्यास देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर खयाल को आशाओं कि सौगात देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर दास्तान को जज्बातों कि आंधी देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार पहचान देती है।
हर मौसम के एहसास को कोई हवाओं कि कहानी पढने कि आदत होती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को एहसासों कि तलाश पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...