Saturday 27 October 2018

कविता. २४७३. हर सुबह को उजालों कि पहचान।

                                   हर सुबह को उजालों कि पहचान।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को अदाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को किनारों कि लहर देती है हर मौसम को जज्बातों कि अहमियत देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर बादलों कि पहचान नजारे देती है हर आस को इशारों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कोशिश को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को आवाजों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत आवाज देती है हर अदा को एहसासों कि राह देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को राहों कि कोशिश देती है हर अफसाने को किरदारों कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को कदमों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को तरानों कि आवाज देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को राहों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को आशाओं कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर सौगात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि जरुरत देती है हर रोशनी को उजालों कि अहमियत देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर आस को जज्बातों कि तलाश देती है हर कोशिश को उजालों कि सरगम देती है हर पुकार को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को रंगों कि आस देती है हर दास्तान को इशारों कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को अदाओं कि कोशिश देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि रोशनी देती है हर राह को आशाओं कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर एहसास को अल्फाजों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि आस देती है हर खयाल को दिशाओं कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को आवाजों कि उमंग देती है हर खयाल को अदाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि पहचान देती है हर कदम पर इशारों कि रोशनी देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को अदाओं कि उम्मीद देती है।
हर सुबह को उजालों कि पहचान इशारे देती है हर मुस्कान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि पहचान देती¡ है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर आसमान को नजारों कि रोशनी देती है हर तराने को आशाओं कि उमंग देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर आसमान को बादलों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...