Tuesday 2 October 2018

कविता. २४२४. हर रोशनी को सुबह कि आस देती है।

                                 हर रोशनी को सुबह कि आस देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि दिशा देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर कदम को बदलावों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि दास्तान देती है हर पुकार को दिशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों के उजाले देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि आवाज देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार को एहसासों कि राह देती है हर खयाल को तलाश कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को अदाओं कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि सुबह देती है हर खयाल को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों के अंदाज देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि शुरुआत देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तलाश को तरानों कि पहचान देती है हर परख को अफसानों कि आवाज देती है हर खयाल को लहरों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को अल्फाजों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि राह देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर राह को आशाओं कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पल को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तानों कि अहमियत देती है हर कहानी को दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि राह देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि रोशनी देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर नजारे को अलग मौसम कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि राह देती है हर अल्फाज को किनारों कि लहर देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को अलग दिशाओं कि दास्तान देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है।
हर रोशनी को सुबह कि आस देती है हर तलाश को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को अल्फाजों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अदा को अलग एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...