Wednesday 24 October 2018

कविता. २४६७. बदलावों कि तलाश देती है।

                                    बदलावों कि तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर अदा पर सूरज कि किरणों कि रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर रोशनी को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को राहों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि जरुरत देती है हर एहसास को अफसानों कि आस देती है हर पहचान को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर परख को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर आवाज को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खुशी को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर कदम को एहसासों कि लहर देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर तराने को आशाओं कि रोशनी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि लहर देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर रोशनी को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को सूरज कि रोशनी देती है हर नजारे को मौसम कि कहानी देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर मोड को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि लहर देती है हर अल्फाज को बदलावों कि लहर देती है हर राह को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खुशी को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को मतलब देती है।
हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि लहर देती है हर दिशा को दास्तानों कि सुबह देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को मतलब देती है। 

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...