Monday 1 October 2018

कविता. २४२२. लहरों कि जरुरत देती है।

                                           लहरों कि जरुरत देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर तलाश को खयालों कि उमंग देती है हर उजाले को अल्फाजों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उमंग को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि तलाश देती है हर तराने को आवाजों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर परख को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है हर कदम को एहसासों कि आस देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि अदा देती है हर अंदाज को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तलाश को बदलावों कि अदा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है हर उम्मीद को रोशनी देती है हर खयाल को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि अदा देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है हर राह को आस देती है हर दिशा को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि राह देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर एहसास को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कहानी देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि आस देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि लहर देती है हर अंदाज को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को उजालों कि पहचान देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर दास्तान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है हर कदम को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों के उजाले देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर खुशी को आशाओं कि पहचान देती है हर तलाश को बदलावों कि कोशिश देती है हर तराने को लहरों कि जरुरत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि लहर देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को कोशिश देती है।
हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...