Tuesday 23 October 2018

कविता. २४६५. हर कदम को राहों कि पहचान देती है।

                                    हर कदम को राहों कि पहचान देती है
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि आवाज देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर अदा को सुबह कि रोशनी देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर किस्से को अल्फाजों कि पहचान देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर तराने को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि पहचान देती है हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को अफसानों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर परख को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आस को इशारों कि तलाश देती है हर खुशी को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर कहानी को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि दास्तान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि दिशा देती है हर अंदाज को राहों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को उजालों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि राह देती है हर दिशा को दास्तानों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर दिशा को बदलावों कि दास्तान देती है हर खयाल को राहों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है।
हर कदम को राहों कि पहचान देती है हर आस परख को लम्हों कि समझ देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर रोशनी को उजालों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को आशाओं कि पुकार देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...