Sunday 28 October 2018

कविता. २४७५. हर उजाले को रोशनी कि पहचान।

                                   हर उजाले को रोशनी कि पहचान।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को एहसासों कि तलाश देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर नजारे को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर सरगम को सन्नाटे कि कहानी देती है हर आस को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज पर कदमों कि तलाश देती है हर कोशिश को रोशनी कि उमंग देती है हर दास्तान को इशारों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि कहानी देती है हर खयाल को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर पुकार पर आवाजों कि उमंग देती है हर कदम को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम देती है हर अदा को हवाओं कि पहचान देती है हर खुशी को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर दास्तान को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को राहों कि पहचान देती है हर आवाज पर दिशाओं कि पुकार देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर मौसम को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि राह को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को उजालों कि परख देती है हर अंदाज पर कदमों कि सुबह देती है हर नजारे को दास्तानों कि अहमियत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर सौगात को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज पर दिशाओं कि तलाश देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को उम्मीदों कि तलाश देती है हर खयाल पर इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर आसमान को बादलों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तराने को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को दास्तानों कि सुबह को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को दास्तानों कि राह देती है हर अंदाज पर कदमों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर अदा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को उजालों कि उम्मीद देती है हर रोशनी पर इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि राह को एहसास देती है।
हर उजाले को रोशनी कि पहचान उम्मीद देती है हर सूरज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज पर राहों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि सुबह देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार को एहसास देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५१. अंदाजों को इरादों की।

                               अंदाजों को इरादों की। अंदाजों को इरादों की समझ जज्बात दिलाती है इशारों को लम्हों की कहानी तलाश देकर जाती है अ...