Tuesday 16 October 2018

कविता. २४५२. हर उमंग को दिशाओं कि सौगात।

                                    हर उमंग को दिशाओं कि सौगात।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को बदलावों कि सुबह देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर पुकार को एहसासों कि रोशनी देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को दास्तानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अफसाने को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अफसाना देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को किनारों कि आस देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कोशिश को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर परख को अदाओं कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तलाश को आवाजों कि पहचान देती है हर कोशिश देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को आवाजों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर खुशी को आशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान देती है हर आस को दिशाओं कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को अदाओं कि आस देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि सरगम देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि अहमियत देती है हर जज्बात को बदलावों कि दुनिया देती है हर अंदाज देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आवाजों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि परख देती है हर तलाश को इशारों कि पुकार देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को किनारों कि लहर देती है हर खयाल देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अदा को आशाओं कि तलाश देती है हर पल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि अदा देती है हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि अहमियत देती है हर कहानी को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर परख देती है।
हर उमंग को दिशाओं कि सौगात देती है हर इशारे को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर आवाज को उजालों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर कहानी को दास्तानों कि सांस देती है हर आवाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...