Tuesday 30 October 2018

कविता. २४८०. हर उम्मीद को उजालों कि तलाश।

                                         हर उम्मीद को उजालों कि तलाश।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि आस देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर उजाले को नजारों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अफसाने को दिशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को आशाओं कि जरुरत देती है हर खयाल को दास्तानों कि लहर देती है हर लहर को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खुशी को उम्मीदों कि निशानी देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को किनारों कि लहर देती है हर मौसम को बदलावों कि लहर देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को अंदाजों कि जरुरत देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को लहरों कि कहानी देती है हर अफसाने को आशाओं कि सौगात देती है हर तलाश को दिशाओं कि रोशनी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि उमंग इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को अदाओं कि जरुरत देती है हर खयाल को कोशिश कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि रोशनी देती है हर किनारे को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर पुकार को एहसासों कि उमंग देती है हर खुशी को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर राह को आशाओं कि उम्मीद इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को दिशाओं कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि पहचान देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर उमंग को तरानों कि परख देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर दिशा को जज्बातों कि सुबह देती है हर आवाज को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को कदमों कि जरुरत देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को आशाओं कि अहमियत देती है हर दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को किनारों कि जरुरत देती है हर खयाल को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर खुशी को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है  हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत इशारे देती है।
हर उम्मीद को उजालों कि तलाश कि शुरुआत देती है हर परख को अल्फाजों कि पहचान देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि दिशाएं देती है हर अंदाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को जज्बातों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर अंदाज को दिशाओं कि कोशिश देती है हर राह को आशाओं कि उमंग इशारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...