Friday 12 October 2018

कविता. २४४४. हर सांस को किसी तलाश कि।

                                     हर सांस को किसी तलाश कि।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर आस को इरादों कि पहचान खयालों कि सरगम देती है हर आस को इरादों के एहसासों कि पूंजी देती है हर एहसास को जज्बातों कि पहचान देती है हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद दास्तानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों के दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर पल को दास्तानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आस को इशारों कि पुकार तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं के रोशनी कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद उजालों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों के इशारे कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर दास्तान को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर इशारे को जज्बातों कि तलाश राहों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों के अफसाने कि उम्मीद देती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर परख को अदाओं कि जरुरत देती है हर किनारे को जज्बातों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर राह को एहसासों कि उम्मीद दिशाओं कि समझ देती है हर खयाल को आशाओं के एहसास कि पूंजी देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर अदा को दास्तानों कि आस किनारों कि लहर देती है हर किनारे को लहरों के अल्फाज कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि खुशी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को दिशाओं कि उम्मीद तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद इशारों कि पुकार देती है हर दास्तान को इशारों के अंदाज कि लहर देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर राह को आवाजों कि तलाश अदाओं कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों के बादलों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आवाजों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि सौगात देती है हर राह को बदलावों कि रोशनी देती है हर आस को इरादों कि तलाश तराने देती है।
हर सांस को किसी तलाश कि आंधी से टकराने कि जरुरत रहती है हर अंदाज को कदमों कि परख आशाओं कि सौगात देती है हर खयाल को आशाओं के इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर ‌‌‌‌‌‌‌‌‌अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को राहों कि पहचान तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...