Saturday 27 October 2018

कविता. २४७४. हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है।

                            हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को जज्बातों कि पहचान देती है हर तरंग को लहरों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को कदमों कि अहमियत देती है हर कदम को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि आस देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर खयाल को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को अदाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर सुबह को सूरज कि रोशनी देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर अफसाने को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को अदाओं कि रोशनी देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि परख देती है हर पुकार को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को राहों कि कोशिश देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उमंग देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को अल्फाजों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अफसाने को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर आस को इशारों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि अहमियत देती है हर राह को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को उजालों कि रोशनी देती है हर जज्बात को इशारों कि कहानी देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर आस को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि जरुरत देती है हर पुकार को दास्तानों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को बदलावों कि सरगम देती है।
हर उमंग को तरानों कि अहमियत देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर दास्तान को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को अदाओं कि कोशिश देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को बदलावों कि सरगम देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...