Wednesday 3 October 2018

कविता. २४२६. दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है।

                                   दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को तरानों कि पहचान उजाले देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को राहों कि कोशिश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उजाले को रोशनी कि तलाश देती है हर किरदार को दास्तान कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को अफसानों कि तलाश इशारे देती है हर तराने को आशाओं कि उमंग देती है हर किस्से को कदमों कि सुबह देती है हर आहट के संग नयी निशानी देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदम कि राह देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार राहे देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर पुकार को आवाजों कि राह देती है हर नजारे को उजालों कि परख देती है हर रोशनी को आशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि आहट देती है हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को किनारों कि लहर सौगात देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर सुबह को सूरज कि किरणों से पहचान देती है हर राह को बदलावों कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों को उम्मीद देती है हर खयाल को अदाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को दास्तानों कि तलाश इरादे देती है हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा पर अलग रोशनी कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों को एहसास देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार उमंग देती है हर दास्तान को इशारों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर नजारे को मौसम कि तलाश देती है हर आवाज को एहसासों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं को अहमियत देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को कदमों कि तलाश लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि आवाज देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को तरानों कि रोशनी दास्तान देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर राह को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर दास्तान को एहसासों कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर रोशनी को आशाओं कि कोशिश देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को आवाजों कि रोशनी देती है हर धारा को उम्मीदों कि अहमियत देती है हर खयाल को दिशाओं को अदाओं कि जरुरत देती है हर जज्बात को बदलावों कि पहचान देती है।
हर किनारे को दास्तानों कि कहानी जरुरी लगती है हर आवाज को किनारों कि लहर उम्मीद देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर उम्मीद को खयालों के अफसाने देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा पर सूरज कि रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...