Wednesday 24 October 2018

कविता. २३६८ हर लहर को दिशाओं कि जरुरत।

                                       हर लहर को दिशाओं कि जरुरत।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश होती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत होती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों के उजाले देती है हर पुकार को एहसासों कि सुबह देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को एहसासों कि समझ देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को आशाओं कि पहचान देती है हर एहसास को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर आस को इशारों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि उमंग देती है हर अंदाज को अफसानों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि दास्तान देती है हर खयाल को दिशाओं कि रोशनी देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पुकार को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि सरगम देती है हर नजारे को आसमानों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर कोशिश को उजालों कि तलाश देती है हर परख को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि पहचान देती है हर पुकार को उजालों कि दिशाएं देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को राहों कि कोशिश देती है हर खुशी को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को राहों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि कहानी देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अफसाने को आशाओं कि सुबह देती है हर खयाल को दिशाओं कि रोशनी देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर अफसाने को किरदारों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि उमंग देती है हर राह को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि सुबह देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर एहसास को उम्मीदों कि सौगात देती है।
हर लहर को दिशाओं कि जरुरत होती है हर मौसम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि अहमियत देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आशाओं को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर अंदाज को उजालों कि सौगात देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...