Saturday 13 October 2018

कविता. २४४६. हर राह को अफसाने को दिशाओं कि।

                                        हर राह को अफसाने को दिशाओं कि।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर तलाश को दिशाओं कि रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर खयाल को दिशाओं कि सरगम देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि समझ देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर अदा को इशारों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को दास्तानों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि राह देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर दास्तान को इरादों कि रोशनी देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को सुबह कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को आवाजों कि आस देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत देती है हर कहानी को दास्तानों कि पहचान देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर अदा पर सूरज कि रोशनी देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अदा को दिशाओं कि पुकार देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को आवाजों कि पर शवदेती है हर खयाल को पुकार कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर खुशी को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को मुस्कान कि आस देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को राहों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि रोशनी देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है हर नजारे को मौसम कि आस देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को इरादों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर कहानी को सांस कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को इशारों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को दास्तानों कि रोशनी देती है हर खयाल को अल्फाजों कि कोशिश देती है हर कदम को बदलावों कि अदा देती है हर दिशा को बदलावों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर उमंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर लहर को दास्तानों कि राह देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है।
हर राह को अफसाने को दिशाओं कि परख देती है हर उजाले को अदाओं कि कोशिश देती है हर रोशनी को उजालों कि उम्मीद देती है हर एहसास को दिशाओं कि पहचान देती है हर अफसाने को आशाओं कि उमंग देती है हर दास्तान को इरादों कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२५. किनारों को अंदाजों की।

                              किनारों को अंदाजों की। किनारों को अंदाजों की समझ एहसास दिलाती है दास्तानों के संग आशाओं की मुस्कान अरमान जगाती...