Friday 5 October 2018

कविता. २४२९. दुनिया कि तलाश नये खयाल।

                                        दुनिया कि तलाश नये खयाल।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को मौसम कि अहमियत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर पुकार को आवाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर रोशनी को उजालों कि पहचान देती है हर खुशी को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को बूंदों कि अहमियत देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि राह देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को दास्तानों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर हवा के झोंके कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दास्तान को इरादों कि आस देती है हर हवा को एहसासों कि पहचान देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर उम्मीद को उजालों कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को दिशाओं कि अहमियत देती है हर किरण को आशाओं कि सुबह देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी देती है हर कोशिश को उजालों कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर दिशा को बदलावों कि समझ देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को लम्हों कि अहमियत देती है हर अल्फाज को बदलावों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर परख को दास्तानों कि तलाश देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि आस देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर पल को आवाजों कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को कदमों कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर किनारे को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर खुशी को कश्ती देकर मन के किनारे देती है हर अंदाज को दास्तानों कि परख देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि अदा देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को दिशाओं कि अहमियत देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर नदीयां को आशाओं कि आस देती है हर पुकार को आवाजों कि पहचान देती है हर मौसम को बदलावों कि तलाश देती है हर सुबह को रंगों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को पुकार कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को मौसम कि अहमियत देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर खयाल को आवाजों कि रोशनी देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि अदा देती है हर अंदाज को कदमों कि आस देती है हर परख को लम्हों को दिशाओं कि राह देती है हर दिशा को दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को कोशिश कि अहमियत देती है हर उजाले को अंदाजों कि उमंग देती है हर तराने को आवाजों कि सरगम देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि समझ देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश देती है हर खयाल को एहसास कि कोशिश देती है।
हर लहर को दुनिया कि तलाश नये खयाल देती है हर नजारे को आस कि अहमियत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि आवाज देती है हर अदा को एहसासों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...