Friday 19 October 2018

कविता। २४५७. हर किस्से के संग राहों कि निशानी।

                                 हर किस्से के संग राहों कि निशानी।
हर किस्से  के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को इशारों कि कहानी जरुरी लगती है हर मोड को आशाओं कि रोशनी किनारे देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार उजाले देती है हर आसमान को बादलों कि तलाश कहानी देती है हर आस को उजालों कि पहचान इरादे देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इशारों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को लहरों कि निशानी जरुरी लगती है हर मौके को दास्तानों कि तलाश इशारे देती है हर आस को इरादों कि पहचान किनारे देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान उम्मीद देती है हर इशारे को बदलावों कि तलाश देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर आवाज को तरानों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को किनारों कि लहर जरुरी लगती है हर जज्बात को मुस्कान कि अहमियत देती है हर रोशनी को दास्तानों कि तलाश उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि तलाश इशारे देती है हर सरगम से उभरती कहानी देती है हर दिशा को दास्तानों कि निशानी देती है हर आस को एहसासों कि रवानी देती है हर लहर को नदीयां कि निशानी देती है हर सुबह को हवाओं कि कहानी देती है हर पहचान को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को दिशाओं कि पुकार जरुरी लगती है हर तलाश को दिशाओं कि सरगम देती है हर आस को जज्बातों कि कोशिश देती है हर आवाज को एहसासों कि पुकार देती है हर सुबह कि किरण को उजालों कि पहचान देती है हर तलाश को दिशाओं कि कोशिश देती है हर आस को इशारों कि अहमियत देती है हर अफसाने को किरदारों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को इरादों कि कोशिश जरुरी लगती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर इशारे को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को अंदाजों कि पहचान देती है हर आवाज कि धाराओं को कोशिश कि आंधी देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर रंग को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को इशारों कि पहचान जरुरी लगती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है हर खयाल को राहों कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि कहानी देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर किरण को सुबह के उजालों कि सौगात देती है हर उमंग को अफसानों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को किनारों कि लहर जरुरी लगती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आसमान को बादलों कि नजारे देती है हर अंदाज को अफसानों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं के इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को किनारों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को कदमों कि तलाश जरुरी लगती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को दिशाओं कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों के अफसाने कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को इरादों कि उम्मीद जरुरी लगती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को अफसानों कि आवाज देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों के इशारे कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि दास्तान देती है।
हर किस्से के संग राहों कि निशानी जरुरी लगती है हर आस को इशारों कि पुकार जरुरी लगती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर दास्तान को इरादों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर जज्बात को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों के दिशाओं कि अहमियत देती है हर आस को इरादों कि दास्तान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५२. अरमानों को दिशाओं की।

                            अरमानों को दिशाओं की। अरमानों को दिशाओं की लहर सपना दिलाती है उजालों को बदलावों की उमंग तलाश सुनाती है अल्फाजों ...