Wednesday 31 October 2018

कविता. २४८१. हर बादल के साथ कोई याद सुहानी।

                                      हर बादल के साथ कोई याद सुहानी।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि दिशाएं मिलती है हर आस को इरादों कि कोशिश आशाएं देती है हर कदम पर इशारों कि पुकार सुहानी देती है हर अंदाज को किनारों कि सुबह लहर सुहानी देती है हर आवाज को तरानों कि सुबह इशारे देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर समझ को किस्सों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि आशाएं मिलती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश इरादे देती है हर राह को बदलावों कि रोशनी दिशा देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर पल को उम्मीदों कि पहचान किनारे देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर उम्मीद को उजालों कि परख देती है हर आस को इरादों के तरानों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि सौगात मिलती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार रोशनी देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत नजारे देती है हर उमंग को दास्तानों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर अदा को कदमों कि तलाश देती है हर सुबह को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को दास्तानों के इशारों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल के किनारे मिलते है हर अंदाज को दास्तानों कि उम्मीद इशारे देती है हर परख को लम्हों कि पहचान दास्ताने देती है हर सुबह को उजालों कि अहमियत देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को लम्हों कि आशाएं देती है हर तलाश को बदलावों कि राहे देती है हर अदा को एहसासों के राहों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल के दास्ताने मिलते है हर दिशा को कदमों कि पहचान राहे देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश किनारे देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि परख देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर एहसास को कदमों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों के इरादों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि राहे मिलती है हर अंदाज को दास्तानों कि तलाश किनारे देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है हर आवाज को कदमों कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर तराने को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को दिशाओं के तरानों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि दिशाएं मिलती है हर अदा को एहसासों कि उमंग दास्ताने देती है हर खयाल को अल्फाजों कि तलाश राहे देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर सुबह को उजालों कि रोशनी देती है हर नजारे को आशाओं कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों के इशारों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि उम्मीदे मिलती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश किनारे देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग दास्ताने देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को दिशाओं कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर खुशी को खयालों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों के राहों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि दास्ताने मिलती है हर अंदाज को आवाजों कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद किनारे देती है हर आस को इशारों कि अहमियत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर नजारे को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर अफसाने को दिशाओं के दास्तानों कि कोशिश देती है।
हर बादल के साथ कोई याद सुहानी मिलती है हर एहसास को नये कल कि दिशाएं मिलती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर राह को आवाजों कि परख इशारे देते है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर कदम को एहसासों कि पुकार देती है हर अंदाज को दास्तानों कि सौगात देती है हर आस को इशारों कि आशाएं देती है हर तलाश को बदलावों के दिशाओं कि कोशिश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४५. आवाज कोई सपनों संग।

                           आवाज कोई सपनों संग। आवाज कोई सपनों संग खयाल सुनाती है कदमों को उजालों की पहचान पुकार दिलाती है उम्मीदों को किनारो...