Saturday 20 October 2018

कविता. २४५९. ‌‌‌ हर उम्मीद को खयालों कि।

                                      हर उम्मीद को खयालों कि।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि अहमियत देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि दास्तान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आसमान को बादलों कि पहचान देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर अल्फाज को अफसानों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों के उजाले देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उम्मीद को रोशनी कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि परख देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर कदम को आवाजों कि उमंग देती है हर तलाश को एहसासों कि रोशनी देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि पहचान देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि पहचान देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि रोशनी देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को आवाजों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर राह को किरदारों कि जरुरत देती है हर एहसास को दिशाओं कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर आवाज को इशारों कि उमंग देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि अहमियत देती है हर आवाज को बदलावों कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि राह देती है हर आवाज को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर लहर को दिशाओं कि तलाश देती है हर अल्फाज को कुछ इशारों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर रोशनी को उजालों कि सुबह देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों के तरंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर तलाश को बदलावों कि परख देती है हर आवाज को  तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर सुबह को उजालों कि शुरुआत देती है हर एहसास को दास्तानों कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर पुकार को दास्तानों कि तलाश देती है हर आवाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को राहों कि आस देती है।
हर उमंग को तरानों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि अदाएं देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर दास्तान को अफसानों कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...