Thursday 18 October 2018

कविता. २४५६. ‌‌‌‌ जब किरदारों कि कोई कहानी।

                                      जब किरदारों कि कोई कहानी।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि उम्मीद कि नयी निशानी शुरू होती है हर सांस के संग दिशाओं कि कोई कहानी बनती है हर मौके को दास्तानों कि कोई निशानी उजालों के संग कहानी कहती है हर मोड को बदलावों कि दास्तान इशारे देती है हर आस को एहसासों कि दास्ताने कई किनारे देती है हर सुबह को सूरज के रंगों के कई इशारे लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि सरगम नयी रोशनी देती है हर आशा के टकराव से निराशाओं कि कहानी घटती है हर क्षितिज के पार कोई नयी निशानी दिखती है हर एहसास कि पूंजी के संग तलाश कि अहमियत दिशाएं देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार कई इशारे देती है हर उजाले को अंदाजों के तराने कि उमंग के कई किनारे लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि पूंजी नयी दुनिया देती है हर आवाज के पुकार से दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को बदलावों कि पूंजी एहसास देती है हर उम्मीद कि शुरुआत के संग तराने देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर रोशनी को किरणों कि तलाश कई इशारे कि समझ देती है हर उजाले को अंदाजों के कई किस्से लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि लहर नयी पुकार देती है हर खयाल के नजारे से दिशाओं कि परख देती है हर कोशिश को उजालों कि उमंग देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर उम्मीद को खयालों कि सरगम कई तरानों कि कोशिश देती है हर सांस को दिशाओं के तरानों कि कई उम्मीदे लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि उम्मीद नयी उमंग देती है हर अंदाज के किनारे से दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि सुबह देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर सुबह को उजालों कि दास्तान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत कई किनारों कि लहर देती है हर आसमान को बादलों के नजारों कि कई राहे लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि कोशिश नयी दुनिया देती है हर सुबह के उजाले से दिशाओं कि पुकार देती है हर अफसाने को कदमों कि राह देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर बादल को आसमानों कि तलाश कई इशारों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों के दिशाओं कि कई कोशिशें लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि उम्मीद नयी उमंग देती है हर उजाले के नजारे से किरणों कि तलाश देती है हर समझ को किस्सों कि पहचान देती है हर आस को इरादों कि तलाश देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद कई तरानों कि तलाश देती है हर परख को दास्तानों के नजारों कि कई उम्मीदे लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि तलाश नयी दुनिया देती है हर खयाल के इशारे से दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि सोच देती है हर तलाश को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तराने को आशाओं कि अहमियत देती है हर राह को दिशाओं कि पुकार कई इशारों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं के इशारों कि कई राहे लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि उम्मीद नयी उमंग देती है हर अंदाज के इरादे से उजालों कि तलाश देती है हर आस को इशारों कि पुकार देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर उजाले को अंदाजों कि अहमियत देती है हर अल्फाज को अदाओं कि तलाश कई राहों कि तलाश देती है हर उजाले को अंदाजों के नजारों कि कई उम्मीदे लम्हों के साथ देती है।
हर अल्फाज से जब किरदारों कि कोई कहानी शूरू होती है एहसासों कि परख नयी दुनिया देती है हर जज्बात के नजारे से दिशाओं कि पुकार देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर अफसाने को आशाओं कि कोशिश देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि कोशिश कई किस्सों कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों के दिशाओं कि कई राहे लम्हों के साथ देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...