Thursday 11 October 2018

कविता. २४४२. हर किरण को उजालों कि पहचान।

                                         हर किरण को उजालों कि पहचान।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के नजारे को मौसम कि पहचान आस देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर हवा के झोंके को आशाओं कि सौगात देती है हर नजारे को सूरज कि किरणों कि पहचान देती है हर परख को रंगों कि पहचान देती है हर दिशा को रोशनी कि उमंग देती है हर नदीयां कि उम्मीद को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के एहसास को दिशाओं कि पुकार आवाज देती है हर अंदाज को अल्फाजों कि तलाश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर कदम कि पुकार को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के इशारे को बदलावों कि उम्मीद राह देती है हर अल्फाज को किनारों कि लहर देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि उमंग देती है हर दिशा को दास्तानों कि अहमियत देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अफसाने कि पहचान को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के इरादे को तरानों कि तलाश उजाले देती है हर दिशा को आवाजों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर कदम को एहसासों कि राह देती है हर दास्तान को इरादों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल कि उम्मीद को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के तराने को आवाजों कि पहचान देती है हर खयाल को दिशाओं कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर नजारे को मौसम के अदा को एहसासों कि उमंग देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर अल्फाज को बदलावों कि परख देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश इरादों को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के परख को लम्हों कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि आहट देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर अदा को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उमंग देती है हर खयाल को आशाओं को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के दास्तान को इरादों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि सौगात देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को राहों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के कोशिश को उजालों कि उमंग देती है हर खयाल को आवाजों के उजाले देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर कदम को बदलावों कि परख देती है हर उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर पुकार को दास्तानों कि लहर देती है हर दिशा को इशारों को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर कदम को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को दिशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि परख देती है हर दिशा को बदलावों कि समझ देती है हर आस को इरादों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों को रोशनी देती है।
हर किरण को उजालों कि पहचान रोशनी देती है हर कुदरत के उम्मीद को खयालों कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर तराने को आवाजों कि परख देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर दिशा को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को राहों कि तलाश देती है हर आवाज को तरानों कि परख देती है हर दास्तान को इरादों को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१५३. इशारों को अफसानों संग।

                             इशारों को अफसानों संग। इशारों को अफसानों संग आस तलाश दिलाती है लहरों की आवाज पुकार सुनाती है तरानों को उम्मीदों...