Sunday 7 October 2018

कविता. २४३४. बदलावों कि पहचान अदाएं देती है।

                                 बदलावों कि पहचान अदाएं देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को बदलावों कि आशाएं देती है हर पुकार को एहसासों कि आवाज देती है हर कदम को आवाजों कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि अहमियत देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को अदाओं कि जरुरत देती है हर अफसाने को दिशाओं कि पुकार देती है हर लहर को नदीयां कि कहानी देती है हर तराने को आशाओं कि सुबह देती है हर रंग को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर उजाले को रोशनी कि पहचान देती है हर रोशनी को आशाओं कि पहचान देती है हर खयाल को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को दिशाओं कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर नजारे को मौसम कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को बदलावों कि उमंग देती है हर आस को इरादों कि राह देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अंदाज को अदाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को अल्फाजों कि जरुरत देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर परख को कदमों कि तलाश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि आस देती है हर राह को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को कदमों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आवाजों कि पुकार देती है हर दिशा को कदमों कि कोशिश देती है हर दिशा को तरानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर रंग को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खुशी को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को दिशाओं कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों के तराने देती है हर दास्तान को राहों कि पहचान देती है हर परख को लम्हों कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर आस को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को लहरों कि जरुरत देती है हर खयाल को आशाओं कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि जरुरत देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है हर अंदाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि परख देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर खयाल को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को आवाजों कि जरुरत देती है हर अल्फाज को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि परख देती है हर कदम को एहसासों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि उमंग देती है हर दिशा को बदलावों कि जरुरत देती है हर अंदाज को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर नजारे को मौसम कि लहर देती है हर पुकार को दास्तानों कि पहचान देती है हर आवाज को तरानों कि पुकार देती है हर दिशा को बदलावों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि कोशिश देती है हर आवाज को तरानों कि उमंग देती है हर पुकार को तलाश देती है।
हर इशारे को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को जज्बातों कि उम्मीद देती है हर दास्तान को इरादों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि अदा देती है हर खयाल को आशाओं कि लहर देती है हर पुकार को दास्तानों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर आस को तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४६. सपनों को एहसासों की।

                               सपनों को एहसासों की। सपनों को एहसासों की कहानी कोशिश दिलाती है लहरों को इशारों की समझ सरगम सुनाती है उम्मीदों...