Sunday 21 October 2018

कविता. २४६२. हर किरण को आशाओं कि तलाश।

                                    हर किरण को आशाओं कि तलाश।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को दिशाओं कि कोशिश देती है हर अल्फाज को बदलावों कि उम्मीद देती है हर तलाश को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दास्तान को इशारों कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर खयाल को तरानों कि तलाश इरादे कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को कदमों कि उमंग देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर पुकार को एहसासों कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि सुबह देती है हर एहसास को दिशाओं कि रोशनी देती है हर जज्बात को दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को सुबह कि रोशनी देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत इशारे कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को दास्तानों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि परख देती है हर अंदाज को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर तराने को आवाजों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि उमंग देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि उमंग तराने कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को राहों कि दास्तान देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि तलाश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि उम्मीद देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर आवाज को दास्तानों कि उमंग देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश राहों कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को कदमों कि तलाश देती है हर रोशनी को उजालों कि सरगम देती है हर अल्फाज को बदलावों कि परख देती है हर उजाले को अंदाजों कि तलाश देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर परख को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश दिशाओं कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को अदाओं कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि आवाज देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर उमंग को तरानों कि कोशिश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत दास्तानों कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को दास्तानों कि तलाश देती है हर अंदाज को कदमों कि पहचान देती है हर खुशी को किनारों कि लहर देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर कदम को बदलावों कि उम्मीद देती है हर उजाले को रोशनी कि अहमियत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश राहों कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को दिशाओं कि रोशनी देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर पुकार को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर खयाल को इशारों कि पुकार देती है हर इरादे को तरानों कि कोशिश देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत किनारों कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को लहरों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर एहसास को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि पहचान देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर कदम को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश कदमों कि उम्मीद देती है।
हर किरण को आशाओं कि तलाश इशारे देती है हर पहचान को किनारों कि जरुरत देती है हर खयाल को दिशाओं कि पुकार देती है हर उजाले को अंदाजों कि कोशिश देती है हर जज्बात को बदलावों कि उमंग देती है हर कदम को एहसासों कि रोशनी देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर अंदाज को किनारों कि उम्मीद देती है हर लहर उमंगों कि रोशनी राहों कि उम्मीद देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१२४. बदलाव को लहरों की।

                                बदलाव को लहरों की। बदलाव को लहरों की मुस्कान कोशिश सुनाती है दिशाओं को नजारों संग आहट तराना सुनाती है आवाजों...