Thursday 11 October 2018

कविता. २४४१. एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है।

                              एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर आवाज को तरानों कि उम्मीद देती है हर खयाल को उजालों कि कहानी इरादों कि तलाश देती है हर आस को दास्तानों कि तलाश देती है हर दिशा को बदलावों कि कोशिश देती है हर उजाले को रोशनी कि उमंग देती है हर जज्बात को बदलावों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि उम्मीद देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है हर दास्तान को इरादों कि पहचान अदाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर राह को किनारों कि लहर देती है हर खयाल को आशाओं कि उम्मीद देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर खुशी को इशारों कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं के उजाले देती है हर किस्से को अल्फाजों कि पहचान देती है हर खयाल को आशाओं कि तलाश दिशाओं कि पुकार देती है हर आस को कदमों कि अहमियत देती है हर अफसाने को आशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि पुकार देती है हर पल को उजालों कि तलाश देती है हर अंदाज को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि कोशिश देती है हर खुशी को आशाओं कि तलाश देती है हर जज्बात को बदलावों कि दिशा देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर आस को इरादों कि पहचान देती है हर रोशनी को उजालों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पूंजी देती है हर अंदाज को एहसासों कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर अल्फाज को बदलावों कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि सरगम देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर लहर को इशारों कि पुकार देती है हर राह को बदलावों कि उमंग देती है हर आवाज को तरानों कि आस देती है हर राह को दिशाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं के इशारे देती है हर खयाल को दास्तानों कि तलाश देती है हर दुनिया को राहों कि अहमियत देती है हर अल्फाज को कदमों कि उम्मीद देती है हर किनारे को लहरों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि तलाश देती है हर आस को इरादों कि उमंग देती है हर परख को लम्हों कि जरुरत देती है हर दिशा को दास्तानों कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि परख देती है हर सुबह को उजालों कि उम्मीद देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर उजाले को रोशनी कि कोशिश देती है हर खयाल को आशाओं कि अहमियत देती है हर लम्हे को लहरों कि जरुरत देती है हर अफसाने को किरदारों कि तलाश देती है हर कदम पर दिशाओं कि सौगात देती है हर खयाल को आशाओं कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि रोशनी देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर अदा को एहसासों कि उम्मीद देती है हर दिशा को बदलावों कि तलाश देती है हर कदम को आवाजों कि कोशिश देती है हर राह को बदलावों कि तलाश देती है हर तराने को आशाओं कि राह देती है हर सुबह को उजालों कि तलाश देती है हर परख को लम्हों कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि पुकार देती है हर खयाल को आशाओं कि अदा देती है हर आवाज को तरानों कि कोशिश देती है हर उजाले को अंदाजों कि रोशनी देती है हर अफसाने को किरदारों कि जरुरत देती है हर अंदाज को कदमों कि तलाश देती है हर दिशा को दास्तानों कि उम्मीद देती है हर राह को बदलावों कि उम्मीद देती है हर अदा को एहसासों कि पहचान देती है।
हर किनारे को एहसासों कि कहानी नयी दुनिया देती है हर लहर को दिशाओं कि अंदाज देती है हर अल्फाज को बदलावों कि तलाश देती है हर दिशा को कदमों कि तलाश देती है हर खयाल को आशाओं कि पुकार देती है हर अंदाज को कदमों कि अहमियत देती है हर राह को बदलावों कि रोशनी देती है हर एहसास को दिशाओं कि कोशिश देती है हर लहर को दिशाओं कि तलाश देती है हर दास्तान को इशारों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१४७. अरमानों को दिशाओं की कहानी।

                       अरमानों को दिशाओं की कहानी। अरमानों को दिशाओं की कहानी सरगम सुनाती है इशारों को लम्हों की पहचान बदलाव दिलाती है लहरों...